किसानों पर तशदद पर भड़के सुखबीर, बोले पंजाब का हाल 26/11 जैसा माहौल

चंडीगढ़ः केंद्र सरकार द्वारा लागू नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर हो रहे वाटर कैनन व आसूं गैस के गोलों पर शिरोमिण अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कड़ी शब्दों में निंदा की है । उन्होंने कहा कि देश के अनदाता किसानों से ऐसा बर्ताव से पंजाब का माहौल 26/11 जैसा है।
उन्होंने कहा कि हम लोकतांत्रिक विरोध के अधिकार का अंत देख रहे हैं। अकाली दल ने शांतिपूर्ण किसान आंदोलन को दबाने के लिए हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार की निंदा की है. अपने हकों की लड़ाई लड़ने जा रहे पंजाब के किसानों पर पानी की बौछारें करके उनके अधिकारों को दबाया नहीं जा सकता, ऐसा करने से किसानों का संकल्‍प और मजबूत होगा।’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को दावा किया कि केंद्र सरकार की ‘क्रूरता’ के खिलाफ देश के सभी किसान डटकर खड़े हैं. उन्होंने दिल्ली पहुंचने का प्रयास कर रहे किसानों पर पानी की बौछार करने से जुड़ा एक वीडियो ट्विटर पर साझा कर सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने एक कविता ट्वीट की, ‘नहीं हुआ है अभी सवेरा, पूरब की लाली पहचान, चिड़ियों के जगने से पहले खाट छोड़ उठ गया किसान, काले क़ानूनों के बादल गरज रहे गड़-गड़, अन्याय की बिजली चमकती चम-चम, मूसलाधार बरसता पानी, ज़रा ना रुकता लेता दम…!’ राहुल गांधी ने दावा किया, ‘मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है।

Leave a Reply