मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने की किसानों से अपील, बोले- बताई गई जगह पर प्रदर्शन करें किसान

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपील की है कि वह बताई गई जगह पर जाकर प्रदर्शन करें और गृहमंत्री अमित शाह की बात मान लें। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने आज किसानों से कहा था कि सरकार किसानों की हर समस्या पर बात करने के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा था कि किसान सड़क पर धरना खत्म करके एक तय जगह पर प्रदर्शन करें जिससे किसानों को भी दिक्कत न हो और सड़कों पर आवाजाही करने वाले लोग भी परेशन न हों। गृह मंत्री ने कहा था कि किसान जैसे ही निश्चित जगह पर पहुंचेंगे, अगले ही दिन सरकार उनसे उनके मुद्दों पर बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

इससे पहले शाह ने कहा था, ‘पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है। 3 दिसंबर को चर्चा के लिए आपको कृषि मंत्री जी ने निमंत्रण पत्र भेजा है। भारत सरकार आपकी हर समस्या और हर मांग पर विचार विमर्श करने के लिए तैयार है। अगर किसान चाहते हैं कि भारत सरकार जल्द बात करे, 3 दिसंबर से पहले बात करे, तो मेरा आपको आश्वासन है कि जैसी ही आप निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित हो जाते हैं, उसके दूसरे ही दिन भारत सरकार आपकी समस्याओं और मांगों पर बातचीत के लिए तैयार है।’

Leave a Reply